हार की निराशा को शब्दों में बयां करना मुश्किल: विराट कोहली

भारत को पहली पारी में 53 रन की बढ़त मिली थी लेकिन तीसरे दिन के पहले सत्र में ही जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और महज 36 रन के स्कोर पर उसकी पारी ढेर कर दी।

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट में आठ विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि इस हार को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। भारत को पहली पारी में 53 रन की बढ़त मिली थी लेकिन तीसरे दिन के पहले सत्र में ही जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और महज 36 रन के स्कोर पर उसकी पारी ढेर कर दी।

इस हार को शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है: कोहली

विराट ने कहा, “इस हार को शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है। हमने पहली पारी में करीब 60 रन की बढ़त ली और उसके बाद हमारा बल्लेबाजी क्रम बिखर गया। हमने दो दिन से कड़ी मेहनत की और मजबूत स्थिति में रहे और फिर एक घंटे में माहौल ऐसा हो गया कि हमारे लिए जीत असंभव हो गयी। उन्होंने पहली पारी की तरह एक ही क्षेत्र में गेंदबाजी की लेकिन हमारी मानसिकता ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की थी।”

कप्तान ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। मेरे ख्याल से मानसिकता के ऊपर है। रन बनाना थोड़ा कठिन था और उनके गेंदबाज आत्मविश्वास से भरपूर थे। मेरा मानना है कि गेंदबाजों ने उनके विभाग में गेंदबाजी की।”

उन्होंने कहा, “जाहिर है कि टीम का प्रदर्शन मेरी जिम्मेदारी है। लेकिन मुझे यकीन है कि खिलाड़ी अगले मैच में मजबूती के साथ वापसी करेंगे। मोहम्मद शमी की चोट पर अभी कोई खबर नहीं है। उनका स्कैन किया जाएगा और उनकी चोट के बारे में बाद में ही कोई जानकारी सामने आएगी।”

यह भी पढ़े:

 

Related Articles