हंसाना मना है वरना होगी आपकी हत्या, कॉमेडियन की हत्या से पहले का देखें वीडियो

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के कई प्रमुख इलाकों पर तालिबान ने अपना कब्जा जमाने के साथ साथ अपनी दहशत मचाने में जुट गया है। तालिबान ने अभी कुछ दिन पहले कंधार प्रांत में देश के एक पॉपुलर कॉमेडियन नजर मोहम्मद (Nazar Mohammad) उर्फ खासा जवान (Khasha Zwan) की बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी थी। उनका गुनाह इतना था कि बो कॉमेडी करके सबको हंसाते थे इसलिए उनकी हत्या कर दी गई। तालिबानी संगठन ने इस कत्ल से पहले का बनाया हुआ वीडियो वायरल किया है।

वीडियो में देख सकते है कि तालिबानी आतंकी कैसे देश में लोगों के चेहरे पर खुशियां बिखेरने वाले कॉमेडियन नजर मोहम्मद को कार में तालिबानी आतंकी हथियार लेकर बैठाते हुए दिख रहे है। कॉमेडियन को थप्पड़ मार रहे हैं। इसके अवाला, वे स्थानीय भाषा में नजर मोहम्मद को कुछ कहते हुए भी दिख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान ने पहले कॉमेडियन को उसके घर से उठाया और फिर उसे एक पेड़ से बांध दिया। इसके बाद गला काटकर उसका क़त्ल कर दिया गया। उसके बाद वे कॉमेडियन की गला कटी लाश जमीन पर फेंककर चले गए।

https://twitter.com/IhteshamAfghan/status/1420074916293091330?s=19

अफगानिस्तानी मीडिया सूत्र के मुताबिक, 23 जुलाई को नजर मोहम्मद की घर से बाहर निकालकर मार डाला था। उसके परिजनों ने इस क़त्ल के पीछे तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, कट्टरपंथी इस्लामी समूह ने घटना में शामिल होने से साफ इंकार किया है। कॉमेडियन ने पहले कंधार पुलिस में काम किया था।

Related Articles