महिला पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों को कोरोना सर्टिफिकेट (Corona certificate) साथ लाना जरूरी

महिला सैन्य पुलिस (Military general duty) के लिए भर्ती रैली के अभ्यर्थियों को 48 घंटे पहले का कोरोना मुक्त सार्टिफिकेट साथ लाना होगा।

लखनऊ: सेना (Army) में मध्य कमान के लखनऊ (Lucknow) स्थित मुख्यालय में 18 जनवरी के बीच आयोजित होने वाली महिला सैन्य पुलिस (Military general duty) के लिए भर्ती रैली के अभ्यर्थियों को 48 घंटे पहले का कोरोना मुक्त सार्टिफिकेट साथ लाना होगा।

उप्र उत्तराखंड भर्ती मुख्यालय के JDRO मेजर जनरल एन एस राजपुरोहित ने गुरूवार को पत्रकारों को बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) में सैनिक श्रेणी में महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच की भर्ती रैली की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। देश भर में महिला सैन्य पुलिस के 100 पदों के चयन के लिये उत्तर प्रदेश (UP) और उत्तराखंड (Uttarakhand) से प्राप्त आवेदनो में से शार्ट लिस्ट की गयी 5898 महिला उम्मीदवारों को आन लाइन प्रवेश पत्र भेजे जा चुके हैं।

उन्हे अभ्यर्थियों को सलाह देते हुये कहा कि वे कोरोना टेस्ट का सार्टिफिकेट साथ लेकर आये जो किसी सरकारी हास्पिटल का ही मान्य होगा। बगैर कोरोना साटिफिकेट के आने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता निरस्त समझी जायेगी। उन्होने बताया कि सभी जिला प्रशासनो को इस बारे में अभ्यर्थियों के साथ सहयोग करने की अपील की गयी है ताकि वे कोरोना टेस्ट का प्रमाणपत्र सही समय पर लेकर एएमसी सेंटर एंड कॉलेज,लखनऊ (Lucknow) के स्टेडियम में रैली के लिये उपस्थित हो सकें। अभ्यर्थियों को मास्क,सोशल डिस्टेसिंग और सैनीटाइजर (Sanitizer) समेत कोविड प्रोटोकाल (Covid protocol) का पालन करना होगा।

अभ्यर्थियों का फिजिकल (Physical) टेस्ट होगा

सैन्य अधिकारी ने कहा कि रैली को तीन भागों में बांटा गया है। 18 जनवरी को अमेठी और आगरा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों के अभ्यर्थी को सेना के मानदंडो की कसौटी से गुजरना होगा जबकि 19 जनवरी को लखनऊ और मेरठ क्षेत्र के जिलों की भर्ती रैली का आयोजन किया जायेगा वहीं 20 जनवरी को वाराणसी (Varanasi) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा। 21 जनवरी से उनका मेडिकल टेस्ट शुरू किया जायेगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी गयी है कि वे दलालों और धोखेबाज व्यक्तियों से सावधान रहें और दवाओं के सेवन से बचें।

इस बात पर फिर से जोर दिया जाता है कि अगर उम्मीदवार इस तरह के व्यवहार में शामिल पाए गए तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी उन्होने बताया कि आने वाले दिनो में आगरा में भर्ती रैली आयोजित की जायेगी जिसमें एक लाख 12 हजार रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। फरवरी में संभावित इस आयोजन के सफल क्रियान्वयन के लिये सिविल एडमिनिस्ट्रेशन (Administration) का सहयोग लिया जायेगा जिसके लिये मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव से बात हो चुकी है और उनका रिस्पांस बेहद पाजीटिव रहा है।

यह भी पढ़े: नवदीप सैनी (Navdeep saini) बने भारत के 299वें टेस्ट खिलाड़ी

Related Articles

Back to top button