IPL
IPL

IT : सेक्टर में होगी जॉब्स की बारिश , जानिए कहाँ-कहाँ हैं मौक़े !

नई दिल्ली : कोरोना के बीच देश के IT प्रोफेशनल्स के लिए अच्छी खबर है। देश की चार दिग्गज आईटी कंपनियां टीसीएस इनफ़ोसिस, विप्रो और एचसीएल आईटी प्रोफेशनल्स को बड़े पैमाने पर नौकरी देने का बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। जानकारों की माने तो चारोँ कंपनियां मिलकर इस साल देश के करीब 1 लाख फ्रेशर्स को नौकरियां ऑफर करेंगी।

डिजिटलाइज़ेशन से बढ़ी है IT प्रोफेशनल्स की मांग

भारत की टॉप आईटी कंपनी टीसीएस इनफ़ोसिस , विप्रो और एचसीएल ने पेन्डेमिक में डिजिटल पर डिपेंड हुए देश  को सँभालने के लिए यह कदम उठाया है। असल में मसला यह है की डिजिटलाइज़ेशन के कारण बढ़ी सॉफ्टवेयर सर्विस की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी बम्पर जॉब्स दे रही हैं।

खबर है आईटी प्रोफेशनल्स को नौकरी देने का यह सिलसिला वेतन बढ़ोत्तरी और बोनस के साथ जारी रहेगा। इस साल आईटी सेक्टर में बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए टीसीएस इनफ़ोसिस , विप्रो  और एचसीएल इस साल कुल मिलाकर करीब एक लाख नये लोगों को आईटी सेक्टर में रोज़गार देंगी।

यह भी पढ़ें : Gold में आ रही इस उछाल की आखिर क्या है वजह, जानने के लिए पढ़ें खबर

इस मसले पर दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक टीसीएस ने हाल ही में जारी अपने बयान में कहा है कि कंपनी द्वारा अगले  फिस्कल ईयर तक चालीस हजार नये लोगों को नौकरियां दी जायेंगी और इसके साथ ही कंपनियों की कुल कर्मचारियों की गिनती पांच लाख से ज्यादा हो जायेगी। वहीं इंफोसिस इस फिस्कल ईयर में छब्बीस हजार नये लोगों को नौकरियां दी जायेगी जबकि एचसीएल टेक इस साल बारह हजार लोगों को हायर करेगी। हलाकि इस कड़ी में विप्रो ने साफ़ नहीं किया है की वह कितने आईटी प्रोफेशनल्स को हायर करेगी। इस मसले पर कंपनी के चीफ एचआर सौरभ गिल ने कहा कि कंपनी पिछले साल की तुलना में  इस साल ज्यादा लोगों को जॉब्स देगी। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि पिछले साल यानी फिस्कल ईयर 2021 में कंपनी ने 9 हजार नये लोगों को काम पर रखा था।

Related Articles

Back to top button