शराब पीकर बारात में पहुंचना पड़ा महंगा, बिन दुल्हन लौटे ‘दूल्हे राजा’

बिन दुल्हन के बैरंग लौटी बारात

शादियों के सीजन में कई शादियां चर्चा का विषय बन जाती है. मामला UP के बुलंदशहर का है. जहां धूमधाम के साथ दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने उसके घर पहुंचा. बारात की चढ़त के साथ सभी रस्मे पूरे रीति-रिवाज के साथ निभाईगई लेकिन दुलहन ने सात फेरे लेने से इंकार कर दिया. जिसके बाद मामला पुलिस तक जा पहुंचा. बीबी नगर कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया. बढ़ते मामले को देख दूल्हे पक्ष के लोगों ने सगाई के दौरान दिया गया सामान दुलहन के परिवार को लौटा दिया. बाद में बारात बैरंग अपने घर लौट गई.

नशेड़ी दूल्हे से सात फेरे लेने से इंकार

बता दें हापुड़ के बाबूगढ़ क्षेत्र से सोमवार रात एक बारात बुलंदशहर के अलीपुरा चितसोना गांव में बारात आई थी. बताया गया कि धूमधाम के साथ विवाह की रस्में शुरू हुईं. फेरों की तैयारियां चल रही थीं, उसी दौरान दुलहन को दूल्हे के नशे में होने की जानकारी मिल गई. देखते ही देखते शादी की खुशी का माहौल तनाव में बदल गया. दुल्हन ने नशेड़ी दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं दूल्हे की हरकत से नाराज परिजन ने बारात और उसे बंधक बना लिया.

घंटों बाद भी नहीं सुलझा मामला

काफी देर की गहमागहमी का माहौल रहा, लेकिन मामला नहीं सुलझा. इसके बाद दुलहन के परिजन ने पुलिस को बुला लिया. वहीं, दोनों पक्षों को पुलिस कोतवाली ले गई. दोनों पक्षों के बीच घंटो बातचीत चली. उसके बाद भी मामला नहीं सुलझा. बाद में दूल्हा पक्ष ने सगाई समेत अन्य रस्मों पर हुए लड़की पक्ष के खर्च को वापस लौटाया, जिसके बाद बगैर दुल्हन के बारात लौट गई.

 

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles