इटली ने कहा, ये देश कोरोना टीकाकरण की शुरुआत की तिथि पर सहमत

इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यूरोप के आठ देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की तारीख पर सहमत हो गए हैं।

रोम: इटली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यूरोप के आठ देश बेल्जियम, फ्रांस, जर्मनी, इटली, लक्समबर्ग, नीदरलैंड, स्पेन और स्विट्जरलैंड वैश्विक महामारी कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की तारीख पर सहमत हो गए हैं।

मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि आठ यूरोपीय देशों के बीच यह समझौते इन देशों के स्वास्थ मंत्रियों के बीच वीडियो सम्मेलन के माध्यम से बैठक के दौरान हुआ। मंत्रालय ने कहा, “हम टीके के सुरक्षित, कुशल और पारदर्शी उपयोग के लिए अपने प्रयासों को समन्वित करने की आवश्यकता की पुष्टि करते हैं। बैठक के दौरान हमने टीकाकरण अभियान के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को परिभाषित किया है जो सदस्य देशों और विशेष रूप से सीमा पर पड़ने वाले देशों द्वारा समन्वित किया जाना चाहिए।”

मंत्रालय की तरफ से जारी दस्तावेजों के अनुसार वीडियो सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत के समन्वय को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदारी ली है और इसके इस्तेलाम के संबंध में अनुभव तथा प्रगति की जानकारी को आदान-प्रदान करने पर भी सहमत हुए है।

यह भी पढ़े:सपा ने किया किसान आन्दोलन का समर्थन, 50 कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा

यह भी पढ़े:पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 18,405 नये मामले, 238 लोगों की हुई मौत

Related Articles