छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ITBP कमांडेंट, ASI का जवान शहीद

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके आईटीबीपी (Indo-Tibetan Border Police) कैंप कदेमेता के पास शुक्रवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया।

सूत्र ने कहा, सहायक कमांडेंट सुधाकर शिंदे और सहायक उप निरीक्षक (ASI) गुरमुख ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी, आधिकारिक सूत्रों ने मीडिया को सूचित किया। “सहायक कमांडेंट सुधाकर शिंदे और एएसआई गुरुमुख सिंह को गोली लगी और दोनों शहीद हो गए।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने हाल ही में नक्सली कमांडर संतोष मरकाम को एक एनकाउंटर में मार गिराया था। नक्सली लगातार सुरक्षाबलों पर हमला करने की फिराक में रहते है। हालांकि मरकाम के एनकाउंटर पर भी सवाल उठ रहे है। इससे पहले सुरक्षाबलों ने 20 जून को नारायणपुर जिले में ही दो नक्सलियों को मार गिराया था। नक्सलियों के छिपे होने की सूचना के बाद ओरछा थाना क्षेत्र में डीआरजी जवानों की कार्रवाई में ये नक्सली मारे गए थे।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा: ओवैसी

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles