जम्‍मू-कश्‍मीर के सीएम मुफ्ती मोहम्मद सईद एम्‍स में भर्ती

jk-1450974713श्रीनगर/दिल्ली जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद को इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है।

सईद की बेटी और पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भी उनके साथ आईं हैं। श्रीनगर में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि स्वास्थ्य जांच व परामर्श के लिए सईद दिल्ली के एम्स गए हैं। प्रवक्ता के मुताबिक कि भारी ठंड के बावजूद मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में छह घंटे लंबा सफर तय किया, जिसके बाद उन्होंने थकावट की शिकायत की।

प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने अपने आधिकारिक निवास पर पूरा दिन आराम किया। बाद में उन्होंने दिल्ली जाकर स्वास्थ्य जांच कराना उचित समझा। इससे पहले, राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा था कि उन्हें पिछले दो दिनों से गर्दन में दर्द की शिकायत थी। सूत्रों के मुताबिक, “लक्षणों के अनुसार उपचार से उनकी तकलीफ कम नहीं हुई इसलिए उन्हें एयर एंबुलेंस से लाकर दिल्ली स्थित एम्स में दाखिल कराया गया है।”

अस्पताल के प्रवक्ता अमित गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री सईद को संस्थान के निजी वार्ड में दाखिल कराया गया। उन्होंने जानकारी दी कि सईद को चिकित्सा, कार्डियोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के चिकिस्तकों की देखरेख में रखा गया है। समस्या के कारणों का पता लगाने के लिए चिकित्सक कुछ जांच करेंगे गुप्ता के मुताबिक, “फिलहाल उन्हें केवल हल्का बुखार है, लेकिन उनकी स्थिति सामान्य है।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button