J&K पुलवामा मुठभेड़ : सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया, एक जवान शहीद

0

जम्‍मू एवं कश्‍मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस दौरान एक जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्‍य घायल हो गए। मुठभेड़ पुलवामा जिले के रत्‍नीपोरा इलाके में हुई, जहां आतंकियों के खिलाफ अभियान में जुटे सुरक्षा बलों की टीम पर आतंकियों ने गोली चला दी। इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई।

सुरक्षा बलों को इलाके में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकियों की गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर उन्‍होंने इलाके में दबिश दी थी। इस दौरान आतंक‍ियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। मुठभेड़ के दौरान जहां सुरक्षा बलों के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे थे, वहीं कुछ स्‍थानीय लोगों ने पत्‍थरबाजी कर सुरक्षा बलों के काम में बाधा डालने की कोशिश भी की।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, पत्‍थबाजों ने पुलवामा में कई स्‍थानों पर सुरक्षा बलों की आवाजाही भी प्रभावित करने की कोशिश की। मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्‍य घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया। इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि जम्‍मू एवं कश्‍मीर के कुलगाम में भी रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के 5 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के एक तलाशी दल पर गोलियां चलाई थीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे।

loading...
शेयर करें