IPL
IPL

Jack Dorsey का पहला Tweet हुआ नीलाम, कीमत जानकर सर पकड़ लेंगे

Jack Dorsey द्वारा नीलाम किया गया ट्वीट उनका पहला ट्वीट है, इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "just setting up my twttr" यह ट्वीट एक गैर-कवक टोकन (एनएफटी) के रूप में है। द्वारा नीलाम किया गया ट्वीट उनका पहला ट्वीट है, इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "just setting up my twttr" यह ट्वीट एक गैर-कवक टोकन (एनएफटी) के रूप में है।

नई दिल्ली: ट्विटर के मालिक Jack Dorsey द्वारा हाल ही में अपने पहले ट्वीट को बेचने की घोषणा की गई थी। और अब उन्होंने अपने इस ट्वीट को बेच दिया है। इस ट्वीट की बोली इतनी ऊंची लगी है कि आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। जी हाँ इस ट्वीट को 21 करोड़ रुपये से अधिक में बेचा गया है। इस ट्वीट को Jack Dorsey ने 15 साल पहले मार्च 2006 में किया था।

बतादें कि Jack Dorsey द्वारा नीलाम किया गया ट्वीट उनका पहला ट्वीट है, इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “just setting up my twttr” यह ट्वीट एक गैर-कवक टोकन (NFT) के रूप में है। इसे 1630.58256 के लिए, क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर का उपयोग करके खरीदा गया है। यह एक प्रकार की अनूठी डिजिटल संपत्ति है।

प्रत्येक एनएफटी (NFT) का अपना ब्लॉकचैन-आधारित डिजिटल हस्ताक्षर है, जो सार्वजनिक रूप से कार्य करता है, जिससे किसी को भी संपत्ति की प्रामाणिकता और स्वामित्व को सत्यापित करने की अनुमति मिलती है। यह ट्वीट- “just setting up my twttr” -डोरसी का पहला ट्वीट था, जो 21 मार्च 2006 को किया गया था। NFT को Valuables नामक एक मंच पर नीलामी के माध्यम से बेचा गया था।

किसने खरीदा है ये ट्वीट

इस ट्वीट को ब्रिज ओरेकल के CEO सीना एस्तावि ने खरीदा है। बता दें कि इस बात की जानकारी डिजिटल मंच द्वारा ही दी गई है।  Jack Dorsey ने ट्वीट कर कहा कि इस नीलामी के पैसों को बिटक्वाइन ( Bitcoin ) में बदला जाएगा।

यह भी पढ़े: Indian Railway Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए रेलवे में जाने का शानदार मौका, इस लिंक से Direct करें आवेदन

Related Articles

Back to top button