BIRTHDAY: बस स्टैंड पर खड़े-खड़े बदली जग्गू दादा की Life, रातों-रात बनें स्टार

आज जैकी जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनका काफी संघर्ष छीपा हुआ है। जैकी एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। लेकिन भले ही उनका घर छोटा हो लेकिन उनका दिल काफी बड़ा था।

नई दिल्ली: आज बॉलीवुड के सुपरस्टार जैकी श्रॉफ का बर्थडे है। जैकी आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि जैकी श्राफ का असली नाम जयकिशन काकूभाई श्रॉफ है. उनका जन्म मुंबई के तीन बत्ती इलाके में हुआ था, जहां से उन्होंने अपने करियर की भी शुरुआत की थी।

आज जैकी जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनका काफी संघर्ष छीपा हुआ है। जैकी एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते थे। लेकिन भले ही उनका घर छोटा हो लेकिन उनका दिल काफी बड़ा था। जैकी को हमेशा अपने चॉल के लोगों की मदद करते हुए देखा गया है। चॉल से ही जैकी का नाम जग्गू दादा पड़ा।

बता दें कि गरीबी जैकी पर इतनी भारी थी कि उन्हें 11वीं कक्षा में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी और नौकरी की तलाश करने लगे। बताया जाता है कि नौकरी की तलाश करते-करते जैकी दर-दर भटकते थे। कई दिनों तक नौकरी की तलाश करने के बाद एक दिन जैकी बस स्टैंड पर अपनी बस का वेट कर रहे थे।

तभी एक शख्स ने उन्हें देखा और उनकी हाइट उसे पसंद आई। उस शख्स ने जैकी से पूछा, मॉडलिंग करोगे। जिसके जवाब में जैकी ने पूछा कितने पैसे दोगे। पैसे सुनने के बाद जैकी ने फौरन से हां कर दी और बस यहीं से जैकी की किस्मत बदल गई।

यह भी पढ़ें: Budget 2021-22: सोना-चांदी के दामों में भारी कटौती, जानिए आज का भाव

मॉडलिंग में हाथ आजमाने के बाद जैकी ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। उन्हें फिल्मों में पहला ब्रेक सुभाष घाई की फिल्म हीरो से मिला था। ये फिल्म सुपर-डुपर हिट रही जिसके बाद से जैकी एक आम इंसान से रातों-रात स्टार बन गए।

यह भी पढ़ें: Stock Market: 24 साल में पहली बार सेंसेक्स (Sensex) ने लगाई छलांग

Related Articles

Back to top button