जडेजा की पत्नी जुड़ी कांग्रेस से तो बहन ने थामा कांग्रेस का हाथ

कांग्रेस में शामिल हुई क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन नयनाबा जडेजा. अपने पिता की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली. उनके पिता भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल, विधायक विक्रम माडम भी मौजूद थे. इससे पहले जडेजा की पत्नी रीवाबा बीजेपी में शामिल हुई थीं.

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन और पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा ने कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की उपस्थिति में कांग्रेस का हाथ थामा. रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा कुछ दिनों पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्हें जामनगर सीट से बीजेपी के लोकसभा चुनाव का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

हार्दिक पटेल रविवार को जामनगर में अपनी चुनावी रैली में गए थे. इसी सभा में क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन और पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा ने कांग्रेस का पटका पहन पार्टी ज्वॉइन की. यहां के लोग मानते हैं कि रवींद्र जडेजा के पिता और बहन के कांग्रेस में शामिल होने से परिवार की अंदरूनी लड़ाई बहार आई है क्योंकि उनकी पत्नी बीजेपी में पहले से हैं.

रवींद्र जडेजा के क्रिकेटर बनने के सफर में पिता अनिरुद्ध सिंह के साथ साथ बहन नयनाबा जडेजा का बहुत बड़ा हाथ है. रवींद्र सिंह की मां की मौत के बाद नयनाबा जडेजा ने ही पूरे परिवार की जिम्मेदारी उठाई थी. जडेजा ने कई बार कैमरे के सामने भी अपनी बहन और पिता के सहयोग को माना है. रिवाबा गुजरात में राजपूत करणी सेना के महिला मोर्चा से भी जुड़ी रही हैं. यहां के क्षत्रिय समुदायों की मदद से उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन की और आगे अपना राजनीतिक सफर शुरू करने की तैयारी में हैं.

जामनगर सीट से उनका नाम उछलता रहा है जहां से मौजूदा सांसद बीजेपी की पूनम माडम हैं, और इस बार भी बीजेपी ने उन्हीं पर दांव खेला है. पिछले चुनाव में पूनम ने अपने चाचा और बड़े कांग्रेस नेता विक्रम माडम को हराया था. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का गृह राज्य है. अमित शाह यहां से राज्यसभा सांसद हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 26 सीटें जीती थीं.

Related Articles