जाह्नवी कपूर का बॉलीवुड डेब्यू हैं बिल्कुल उनकी मां श्रीदेवी के जैसा!

मुंबई। बॉलीवुड की दिवगंत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर की डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ का ट्रेलर अभी हाल ही लांच हुआ हैं। जान्हवी कपूर को सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए उनके फैंस बेताब हैं।

जान्हवी श्रीदेवी

जाह्नवी की पहली फिल्म के लिए श्रीदेवी भी बहूत उत्साहित थी लेकिन उनका ये सपना अधूरा ही रह गया। जान्हवी कपूर 21 साल की उम्र में फिल्मी पर्दे पर एंट्री कर रही हैं वही उनकी मां श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र में रुपहले पर्दे पर करियर की शुरूआत कर दी थी।

गौरतलब हैं कि श्रीदेवी और जानवी कपूर के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग और प्यार था। अकसर इन्हें हर जगह साथ देखा जाता था। ये कनेक्शन इतना स्ट्रॉन्ग है कि जाह्नवी और श्रीदेवी के बॉलीवुड डेब्यू में समानता भी देखने को मिल रही है। मां-बेटी का बॉलीवुड डेब्यू काफी हद तक एक जैसा है। आइए जानते हैं कैसे।।

-जाह्नवी कपूर धर्मं प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। ‘धड़क’ एक मराठी फिल्म ‘सैराट’ का आधिकारिक हिंदी रीमेक है जबकि श्रीदेवी ने 1979 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बता दे बेटी जाह्नवी की पहली हिंदी फिल्म की तरह श्रीदेवी की मूवी ‘सोलवां सावन’ भी रीमेक ही थी। ये 1977 में आई तमिल फिल्म ’16 Vayathinile’ का रीमेक थी। इसके तमिल वर्जन में भी श्रीदेवी ने काम किया था।

-वैसे तो श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र से साउथ इंडियन फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उनकी पहली हिंदी फिल्म 1972 में आई ‘रानी मेरा नाम’ थी। दूसरी फिल्म थी ‘जूली’। दोनों ही फिल्मों में उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में काम किया था।

-जहा जाह्नवी की डेब्यू फिल्म का थीम रोमांटिक ड्रामा है। वहीं बतौर हीरोइन श्रीदेवी की पहली फिल्म ‘सोलवां सावन’ का सब्जेक्ट भी रोमांटिक ड्रामा था। हर माँ की तरह जाह्नवी कपूर के बॉलीवुड डेब्यू में श्रीदेवी का भी बड़ा योगदान था। बेटी के पहले प्रोजेक्ट में श्रीदेवी ने एक मां और गाइड बनकर बेटी का साथ दिया था। धड़क के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर जाह्नवी और खुशी मां को याद कर इमोशनल भी हो गए थे। जब जाह्नवी से श्रीदेवी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने बस इतना कहा कि ‘मैं मां को बहुत मिस कर रही हूं।”

Related Articles