इज़राइली जेल की चंगुल से निकले फिलिस्तीनियों के लिए मनाया गया jailbreak डे

गाज़ा : जेनिन के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के शरणार्थी शिविर में रह रहे फिलिस्तीनियों ने छह फिलिस्तीनी कैदियों के एक उच्च सुरक्षा वाले इजरायली jailbreak कर बाहर निकलने की खबर के बाद जश्न मनाने के लिए सड़कों परा उतर आये और जश्न मानते हुए मिठाइयां बांटी।

jailbreak से पूर्व कमांडर भी हुए आज़ाद

इस कड़ी में जेरूसलम पोस्ट के मुताबिक, इस खबर को लेकर गाज़ा पट्टी में भी जश्न मनाया गया। कुख्यात गिल्बोआ जेल, जहां से कैदी भाग निकले थे, वेस्ट बैंक से लगभग चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और इज़राइल में फिलिस्तीनियों के लिए सबसे अधिक सुरक्षा वाली जेलों में से एक है। यहाँ सिक्योरिटी इतनी सख्त है की इलाके में इसे कालकोठरी के नाम से जाना जाता है। इस कड़ी में पोस्ट के मुताबिक चार पुरुष इज़राइल की इस जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे, खबर के मुताबिक इनलोगों की उम्र 26 से 49 साल के बीच है। इनमें से एक को 1996 से तेल अवीव द्वारा हिरासत में लिया गया था।

इन कैदियों में एक जकारिया जुबैदी भी हैं, जो 2019 से जेल में बंद थे और सितंबर 2000 में शुरू हुए दूसरे फिलिस्तीनी विद्रोह के दौरान वेस्ट बैंक शहर जेनिन में अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड के पूर्व कमांडर थे।

यह भी पढ़ें : कुर्द आतंकवादियों पर Iraqi Kurdistan की निष्क्रियता से ईरान नाराज

 

Related Articles