जयपुर हैरिटेेज नगर निगम में कांग्रेस का दबदबा, मुनेश गुर्जर महापौर निर्वाचित

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जयपुर हैरिटेज नगर निगम में सत्तारुढ़ कांग्रेस की मुनेश गुर्जर महापौर बनी हैं। महापौर के चुनाव में मुनेश गुर्जर ने

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में जयपुर हैरिटेज नगर निगम में सत्तारुढ़ कांग्रेस की मुनेश गुर्जर महापौर बनी हैं। महापौर के चुनाव में मुनेश गुर्जर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार कुसुम यादव को 12 मतों से हराकर महापौर निर्वाचित हुई। मुनेश गुर्जर का 56 एवं श्रीमती यादव को 44 वोट मिले। सौ सीट वाले हैरिटेज नगर निगम चुनाव में कांग्रेस को 49 एवं भाजपा को 42 तथा नौ निर्दलीय पार्षदों ने चुनाव जीता।

चुनाव जीतने के बाद मुनेश गुर्जर ने मीडिया से कहा कि वह सभी पार्षदों को साथ लेकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी कांग्रेस सरकार ने काम किया हैं, इसलिए निगम में कांग्रेस का बोर्ड बना है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास काम नहीं करने का कोई बहाना नहीं होगा वह सबको साथ लेकर चलेगी।

कांग्रेस का बोर्ड बनने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यह पार्षदों, पार्टी का विश्वास, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नेतृत्व एवं सरकारी मुख्य सचेतक महेश शर्मा की रणनीति तथा समर्थन देने वाले निर्दलीय के विश्वास एवं समर्थन की जीत है। प्रताप सिंह खाचरियावास ने इसे कांग्रेस की नीति की जीत बताते हुए कहा कि अब सबको साथ लेकर हर वार्ड में जनता की समस्या के हल के लिए जनता अदालत लगाई जायेगी।

ये भी पढ़ें : 11 नवंबर से श्रधालुओं के लिए खुलेगा मथुरा का प्रसिद्ध प्रेम मंदिर

Related Articles

Back to top button