जिसके बारे में किसी ने सोचा न था, अब उस नेता को मोदी बना सकते हैं हिमाचल का सीएम

0

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। गुजरात के 182 सीटों में से बीजेपी ने जहां 99 सीटों पर कब्जा किया, तो वहीं राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने 77 सीटें जीती। वहीं, दूसरी तरफ हिमाचल में भी बीजेपी ने बाजी मार ली। यहां भी मोदी का जादू चला और बीजेपी ने सरकार बना ली। अब सवाल उठता है कि दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री कौन बनेगा। कई नाम सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात के बाद अब सामने आए राजस्थान चुनाव के नतीजे – मोदी के उड़े होश, कांग्रेस में खुशी की लहर

सीएम पद की दौड़ में जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा है

हिमाचल प्रदेश के सीएम पद की दौड़ में जयराम ठाकुर का नाम सबसे आगे चल रहा है। कहा जा रहा है कि पार्टी हाईकमान ने जयराम ठाकुर के नाम पर मुहर लगा दी है और बस उसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है। जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। ठाकुर धूमल सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री थे। वह मंडी से विधानसभा के लिए चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव नतीजे : अल्पेश और जिग्नेश को जनता ने दिया आशीर्वाद, हार्दिक को बड़ा झटका

धूमल के नाम पर भी चर्चा हो रही है

जयराम ठाकुर ने अपना पहला चुनाव 1998 में जीता था। ठाकुर का जन्म 6 जनवरी 1965 को मंडी जिले के टांडी में हुआ। इनकी पत्नी का नाम डॉ. साधना ठाकुर है। प्रेम कुमार घूमल के चुनाव हारने के बाद सीएम पद के लिए नामों पर चर्चा शुरू हो गई थी। भाजपा ने विधानसभा चुनावों से ठीक पहले सीएम पद के लिए धूमल के नाम की घोषणा की थी। वहीं, सूत्रों के मुताबिक एक खबर ये भी चल रही थी कि धूमल को सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि अभी तक किसी नाम पर पार्टी ने घोषणा नहीं की है।

loading...
शेयर करें