पाक से अमन-चैन कायम करने हिंदुस्‍तान पहुंचे जायरीन, भव्‍य स्‍वागत से गदगद हुआ जत्‍था

0

रुड़की। कई मौके पर भारत के तीर्थयात्री पाकिस्‍तान जाते हैं और पाक के भारत आते हैं। यह सिलसिला देश के आजाद होने के बाद हुआ क्‍योकि तभी इस देश के दो टुकड़े हुए। लेकिन आज भी राजनीती का शिकार होने के कारण भी दोनों देशों के लोग एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। यह जुड़ाव यह दिखाता है कि भारत पाक के भाषा और सांस्‍कृतिक संबंध आज भी हैं। इसी जुड़ाव को आगे बढ़ाने के लिए लाहौरी एक्सप्रेस से 153 पाकिस्तानी जायरीन कड़ी सुरक्षा के बीच रुड़की पहुंचे। यहां से सभी जायरीन कलियर शरीफ स्थित विश्वप्रसिद्ध साबिर की दरगाह पर शिरकत पहुंचेंगे।

भारत अपनी संस्‍कृति और अतिथिति देवो भव: की परंपरा को निभाते हुए इनका जोरदार से स्‍वागत किया। इतना ही नहीं जब सभी जायरीन रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचे तो इन्‍हें बड़े अधिकारियों ने बुके देकर यह बताया कि भारत आज भी अपनी परंपरा को नहीं भूला है। इसके बाद जायरीनों को कड़ी सुरक्षा के बीच रोडवेज बसों से कलियर पहुंचाया गया।

यह भी पढ़े-  सार्वजनिक स्‍थानों पर थूकना पड़ेगा भारी, मिलेगी जेल की सजा

सभी पाकिस्तानी ज़ायरीन कलियर के साबरी गेस्ट हाउस में पांच दिन तक रुकेंगे। इस दौरान इनकी सुरक्षा कड़ी कर रखी गयी है। साथ ही इनके साथ खुफिया विभाग और अन्य सुरक्षा एजेंसीया भी रहेंगी। सुरक्षा को देखते हुए गेस्‍ट हाउस में किसी भी बाहरी को आने जाने नहीं दिया जायेगा।

loading...
शेयर करें