Jaish-Ul-Hind ने ली Israel Embassy के पास हुए धमाके की ज़िम्मेदारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में इजरायली दूतावास ( Israel Embassy ) के बाहर हुए हमले की ज़िम्मेदारी जैश उल हिन्द ( Jaish-Ul-Hind ) ने ली है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में इजरायली दूतावास ( Israel Embassy ) के बाहर हुए हमले की ज़िम्मेदारी जैश उल हिन्द ( Jaish-Ul-Hind ) ने ली है। हमले के बाद दिल्ली पुलिस को कुछ बड़े सबूत मिले है जिसके बाद से दिल्ली पुलिस निरंतर जाँच में जुटी हुई थी।

दिल्ली पुलिस को घटनास्थल के पास से 2 संदिग्धों की जानकारी मिली थी। इसके साथ ही वहां से एक लिफाफा और एक जला हुआ दुपट्टा भी बरामद हुआ था। लिफाफे में इज़रायल से जुडी हुई बाते लिखी हुई है।

लेकिन अब इस धमाके की जिम्मेदार जैश उल हिंद ने ली है। मैसेजिंग एप टेलीग्राम के मैसेज के जरिए कथित तौर पर घटना की पुष्टि का दावा किया जा रहा है। मैसेज में कहा गया है, ‘सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा और मदद से, जैश उल हिंद के सैनिक दिल्ली के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में घुसपैठ करने और आईईडी धमाके को अंजाम दे पाए। यह हमलों की श्रृंखला की एक शुरुआत है जो प्रमुख भारतीय शहरों को निशाना बनाएगा और भारत सरकार द्वारा किए गए अत्याचारों का बदला लेगा।

इस घटना के बाद देश के दूसरे राज्यों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है जिसमे महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश शामिल है। इन राज्यों में सरकारी जगहों सहित रेलवे स्टेशन तथा घर्मस्थल शामिल है। वहां से गुज़रने वाली गाड़ियों की तलाशी शुरू करदी गई है और सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़े: Mirzapur के मेकर्स को मिली राहत, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

 

 

Related Articles