जमैका, पराग्वे, डोमिनिकन रिपब्लिक ने ब्रिटेन की उड़ानों पर चार जनवरी तक लगाई रोक

जमैका और डोमिनिकन रिपब्लिक ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये परिवर्तित रूप को देखते हुए इंग्लैंड से आने वाली उड़ान को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।

किंग्सटन: जमैका और डोमिनिकन रिपब्लिक ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नये परिवर्तित रूप को देखते हुए इंग्लैंड से आने वाली उड़ान को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। उधर पराग्वे ने इंग्लैंड से आने वाले उन लोगों के आने पर रोक लगा दी है, जो पिछले कुछ दिनों के दौरान वहां से आना चाहते थे।

जमैका सरकार की ओर से जारी ट्विटर संदेश में कहा गया,“जमैका सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को अगले दो सप्ताह के लिए चार जनवरी 2021 तक स्थगित कर दिया है। सरकार के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान ब्रिटेन से तीन विमान आने वाले हैं, जिनके यात्रियों को 48-घंटे के क्वारंटीन में जाना होगा तथा सभी की कोरोना से जुड़ी पीसीआर जांच होगी।

पराग्वे ने ब्रिटेन में पिछले 14 दिनों से रह रहे लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध आगामी चार जनवरी तक लागू रहेगा। पराग्वे सरकार ने ट्विटर करके कहा,“पिछले दो सप्ताह से ब्रिटेन में रह रहे यात्रियों का देश में प्रवेश वर्जित है। जिनके पास असाधारण रूप से अधिकृत प्रवेश है, उन्हें 10-दिवसीय क्वारंटीन से गुजरना होगा।”

ये भी पढ़ें : योगी ने विश्व में सामने आए नए वायरस से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए

नागरिक उड्डयन ने ट्विटर पर घोषणा की

डोमिनिकन गणराज्य के नागरिक उड्डयन ने ट्विटर पर घोषणा की, देश में कम से कम 10 जनवरी तक ब्रिटेन के साथ उड़ानों को निलंबित कर रहा है। इसमें संक्रमण विस्तार होने की भी संभावना है। शनिवार को ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की कि देश ने एक नए कोरोना वायरस की पहचान की है।

ये भी पढ़ें : नहीं कर सकेंगे 2021 का स्वागत, कई राज्यों में जश्न मनाने पर लगी रोक

कोविड-19 की तुलना में अधिक संक्रमण क्षमता युक्त

कोविड-19 की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक संक्रमण क्षमता युक्त। हालांकि, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि नया स्ट्रेन अधिक रोगजनक है। इससे पहले इस सप्ताह 50 से अधिक देशों ने ब्रिटेन से अपने हवाई संपर्क स्थगित कर दिए थे, ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।

Related Articles