जम्मू-कश्मीर : सेना से मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढ़ेर, 1 जवान शहीद

0

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि एक जवान भी शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार, पनार वनक्षेत्र में हो रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए जबकि एक जवान भी शहीद हो गया।आतंकवादियों द्वारा सेना के गश्ती दल पर हमला करने क बाद इस सप्ताह क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पाकिस्तान रमजान के इस पाक मौके पर भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हैं। लगातार वो संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। बुधवार को भी जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उसने संघर्ष विराम का तोड़ते हुए गोलीबारी की जिसमे सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन घायल हो गए। शहीद हुए जवानों में सहायक कमांडेंट भी शामिल है। इसके अलावा पाकिस्तानी गोलीबारी में पांच जवानों के घायल होने की भी ख़बर है।

बुधवार को रामगढ़ सेक्टर के बाबा चमलियाल जांचचौकी पर पाकिस्तान ने गोलीबारी की। तब भारतीय जवानों ने भी उनका मुकाबला शुरू किया। इस हमले तीन जूनियर ऑफिसर और एक कांस्टेबल शहीद हो गए। घटना में शहीद हुए बीएसएफ के अधिकारी हैं- सब-इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, एएसआई राम निवास, एएसआई जतिंदर सिंह और कॉन्स्टेबल हंस राज हैं। घायल सैनिकों को जम्मू शहर में सतवारी में सेना अस्पताल ले जाया गया।

loading...
शेयर करें