जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर में 5 किलो IED का चला पता

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 5 किलोग्राम IED आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया, जिसके बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गया। पुलिस ने नेवा श्रीनगर रोड पर लगाए गए IED के बारे में एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई की और एक ऑपरेशन शुरू किया।

बम निरोधक दस्ते ने मौके पर मौजूद IED को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में बताया कि खुफिया रिपोर्टों पर कार्रवाई करते हुए, पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त तलाशी अभियान में, “लगभग 5 किलोग्राम वजन का IED एक कंटेनर में इकट्ठा पाया गया था।” पुलिस ने कहा, “पुलिस और सेना के बम निरोधक दल ने नियंत्रित विस्फोट से मौके पर ही IED को नष्ट कर दिया।”

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “पुलवामा पुलिस ने बड़ी त्रासदी को टाल दिया। विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलवामा पुलिस ने 50 आरआर और 183 बीएन सीआरपीएफ के साथ नेवा श्रीनगर रोड पर लगाए गए कंटेनर में लगभग 5 किलोग्राम का आईईडी पाया। हालांकि, पुलिस और सेना के बीडी दस्ते ने इसे मौके पर ही नष्ट कर दिया।“ घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने यह भी कहा कि कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: किसान दिवस पर अखिलेश ने चौधरी चरण सिंह के लिए मांगा भारत रत्न

Related Articles