जम्मू-कश्मीर : सेना के आर्मी कैंप पर आतंकियों का हमला, 1 जवान शहीद

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सैन्य शिविर पर रविवार शाम को हुए आतंकवादी हमले में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई जबकि एक जवान के शहीद होने की जानकारी मिली है। पुलिस के अनुसार आतंकवादियों ने काकापोर क्षेत्र में 50 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर गोलीबारी की, इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पीड़ित नागरिक की पहचान बिलाल अहमद गनई के रूप में की गई है, जो पेशे से टैक्सी ड्राइवर है, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस के अनुसार रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केंद्र की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया, जिसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था। मुठभेड़ के दौरान बिलाल अहमद नामक एक असैन्य नागरिक भी घायल हुआ था। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

पिछले कुछ दिनों से सेना के जवानों पर आतंकियों के हमले बढ़ गए हैं। हाल ही में कुलगाम में आर्मी कैंप पर आतंकियो ने अटैक किया था और अब पुलवामा के काकपोरा में जवानों को निशाना बनाया गया। आतंकियों के हमले में शुरुआत में सेना का एक जवान और एक स्थानीय नागरिक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। दोनों को तुरंत ही स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की काफी कोशिशों के बाद भी सेना के जवान को बचाया नहीं जा सका।

loading...
शेयर करें