जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश नाकाम, कठुआ से 6 AK-47 के साथ 3 आतंकी गिरफ्तार

0

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन आतंकियों को 6 एके-47 के साथ गिरफ्तार किया है. आतंकियों को पंजाब-जम्मू-कश्मीर बॉर्डर के लखनपुर से गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया.कठुआ के एसएसपी ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जा रहे एक ट्रक को जब्त किया गया है. सुरक्षा बलों के लिए दो दिनों में ये दूसरी बड़ी सफलता है. इससे पहले बुधवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी आसिफ को ढेर किया था. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सुबह आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया. इस दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को ढेर कर दिया.

आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें 30 महीने की बच्ची शामिल थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ सेब कारोबारियों को धमकी दे रहा था.

 

उन्होंने कहा कि आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था. पिछले 1 महीने में वह बहुत सक्रिय था. वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान नहीं खोलने की धमकी देता था. वह सोपोर में एक मजदूर पर हमले का भी जिम्मेदार था.

8 आतंकी भी हुए थे गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने सोपोर में अलग-अलग आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और उनके लिए सूचनाएं जुटाते थे. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सदस्य कश्मीर के लोगों को धमकाने और देश के खिलाफ भड़काने के मामलों में भी संलिप्त थे.

loading...
शेयर करें