जम्मू-कश्मीर : सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने 3 को किया ढेर

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। रक्षा सूत्रों ने बताया कि त्राल के घने जंगलों वाले इलाके सतूरा में आतंकवाद रोधी अभियान अब भी जारी है। सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से दो स्थानीय थे, जो जाकिर मूसा समूह से जुड़े थे। उनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

सूत्रों के अनुसार इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी

सूत्रों के अनुसार इलाके में 4-5 आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी। ऑपरेशन अब भी जारी है। अधिकारियों ने बताया कि सेना रूटीन सर्च ऑपरेशन पर थी, जब आतंकियों ने फायर करना शुरू कर दिया। इसके बाद सर्च ऑपरेशन मुठभेड़ में बदल गया। मारे गए आतंकियों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है। गौरतलब है कि 10 जुलाई की शाम को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने चौतरफा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। हमले में 6 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी और 19 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले मंगलवार को बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियो के बीच मुठभेड़ हुई थी।

CRPF का एक जवान जख्मी हो गया था

इससे पहले 9 जुलाई को त्राल के अरिबल टाउन में आतंकियों ने सिक्युरिटी फोर्सेज के एक कैम्प पर ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें CRPF का एक जवान जख्मी हो गया था। एडमिनिस्ट्रेशन ने जम्मू नेशनल हाईवे पर बड़े आतंकी हमले की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया है।

बिजबिहाड़ा से श्रीनगर और पंथाचौक-नौगाम-हैदरपोरा-बेमिना बाईपास और एचएमटी से गांदरबल मार्ग को सेंसिटिव घोषित किया गया है। 10 जुलाई की रात अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इसमें 5 महिलाओं समेत 7 यात्रियों की मौत हो गई थी। 15 तीर्थयात्री जख्मी भी हुए थे।

loading...
शेयर करें