जम्मू-कश्मीर : सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुई फ्लैग मीटिंग

0

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग हुई। यह बैठक बुधवार शाम को जम्मू के ओक्ट्रोई चौकी पर हुई। बीएसएफ की ओर से फ्रंटियर मुख्यालय के उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) पी.एस धीमान के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम जबकि ब्रिगेडियर मुहम्मद अमजद हुसैन के नेतृत्व में पाकिस्तान रेंजर्स की छह सदस्यीय टीम शामिल हुई।

बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर युद्धविराम उल्लंघन की घटनाओं पर चर्चा की गई। दोनों पक्ष सीमा पर तनाव कम करने के लिए संपर्क बनाए रखने पर सहमत हुए। रामगढ़ सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में बीएसएफ के चार शहीद हो गए थे। भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच 2003 में युद्धविराम समझौते को लागू करने पर सहमति बनने के बावजूद युद्धविराम का उल्लंघन जारी है।

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि एक जवान भी शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार, पनार वनक्षेत्र में हो रही मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए जबकि एक जवान भी शहीद हो गया।आतंकवादियों द्वारा सेना के गश्ती दल पर हमला करने क बाद इस सप्ताह क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

loading...
शेयर करें