Jammu and Kashmir: बडगाम में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: लश्कर-ए-तैयबा (LET) के एक आतंकवादी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था और जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बडगाम के पोशकर इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि के संबंध में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान संयुक्त दल ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता ने गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मध्य कश्मीर के बडगाम के पेठजानिगाम बीरवाह निवासी अब हमीद नाथ के रूप में की है।

उन्होंने बताया कि उसके पास से एक पिस्तौल और एक मैगजीन, पांच पिस्टल राउंड और एक चीनी ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, नाथ फरवरी 2021 से एक सक्रिय आतंकवादी था। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: वयोवृद्ध पत्रकार विनोद दुआ ने दुनिया कहा अलविदा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles