Jammu and Kashmir: पुंछ में मुगल रोड जरूरी आवाजाही के लिए खुला, 63% लोग वैक्सीनेट

पुंछ में मुगल रोड को जरूरी आवाजाही के लिए खोल दिया गया है, पुंछ के DDC ने बताया, सरकार ने रोड को फल ले जाने वाले ट्रकों और मवेशियों के लिए खोल दिया है

जम्मू: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) में मुगल रोड (Mughal Road) को जरूरी आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। पुंछ के DDC ने बताया, सरकार ने रोड को फल ले जाने वाले ट्रकों और मवेशियों के लिए खोल दिया है। इसके लिए हमने सिस्टम बना दिया है। स्थानीय मजिस्ट्रेट और पुलिस इस रोड पर होने वाली गतिविधियों का संचालन करेगी।

जानें मुगल सड़क की खासियत

मुगल सड़क (Mughal Road) जम्मू और कश्मीर राज्य में एक सड़क है, जो पुंछ जिले की सूरनकोट तहसील में स्थित बुफलियाज बस्ती से पूर्व की ओर जाकर पीर पंजाल दर्रे को पार कर कश्मीर घाटी में प्रवेश करती है और शुपियां जाकर समाप्त होती है। बुफलियाज में यह राष्ट्रीय राजमार्ग 144ए से जंक्शन खाती है और शुपियां में यह उत्तर की ओर पुलवामा और श्रीनगर जाने वाली सड़क से जंक्शन खाती है। मुगल सड़क कश्मीर घाटी को भारत के अन्य भागों से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 44 से अलग एक वैकल्पिक मार्ग है।

कोविड केयर सेंटर

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण अंचलों में COVID-19 के प्रसार को रोकने और उसके उपचार के लिए प्रशासन ने हर पंचायत में 5 बेड का एक कोविड केयर सेंटर स्थापित करने का फैसला लिया है, ये काम शुरू हो गया है। हम कोशिश कर रहे हैं कि उसमें से एक बेड पर ऑक्सीजन (Oxygen) सपोर्ट हो।

देश के बाकी हिस्सों की तुलना में हमने ज्यादा लोगों को वैक्सीन पहुंचाने में कामयाबी पाई है, जम्मू-कश्मीर के करीब 63% लोग वैक्सीनेट (Vaccine) हो गए हैं।

यह भी पढ़े: मध्य प्रदेश में Black Fungus के 600 मामले दर्ज, शिवराज बोले- यह वायरस बहुरूपिया है सावधानी बरतें

Related Articles

Back to top button