जम्मू-कश्मीर: चार दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए सुरक्षा इंतजामों के तहत राजभवन (जहां राष्ट्रपति ठहरेंगे) जाने वाले दो मार्गों पर यातायात को रविवार से बुधवार तक के लिए दूसरे मार्गों पर मोड़ दिया गया है।

श्रीनगर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) चार दिवसीय जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख के दौरे पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि कोविंद सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर श्रीनगर हवाई अड्डे पर पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तथा पुलिस एवं केंद्रशासित प्रदेश प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के चार दिवसीय दौरे के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि 25 जुलाई से 28 जुलाई तक के इस दौरे में राष्ट्रपति सोमवार को कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लद्दाख के द्रास जाएंगे।

दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे President

इससे पहले 2019 में खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति कारगिल विजय दिवस में हिस्सा लेने के लिए द्रास नहीं जा पाए थे और इसकी जगह उन्होंने यहां बादामी बाग क्षेत्र स्थित सेना की 15वीं कोर के मुख्यालय में युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी थी। मंगलवार को राष्ट्रपति कश्मीर विश्वविद्यालय के 19वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए सुरक्षा इंतजामों के तहत राजभवन (जहां राष्ट्रपति ठहरेंगे) जाने वाले दो मार्गों पर यातायात को रविवार से बुधवार तक के लिए दूसरे मार्गों पर मोड़ दिया गया है। यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के कुछ इलाकों में मार्ग परिवर्तन किया गया है।

यह भी पढ़ें: सीवर में गिरी गेंद, निकालने गए 2 युवकों की मौके पर मौत, दो की हालत नाजुक

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles