जम्मू-कश्मीरः पुंछ में पाकिस्तान से आए दो आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

रविवार दोपहर बाद आतंकवादियों से सामना हुआ और उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मुगल रोड के नजदीक रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के एक गुट के बीच हुई मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर हो गए जबकि एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान साजिद और बिलाल के रूप में की गयी है। उनके पास से दो एके-47 राइफलें, एक यूबीजीएल, एक ‘थुराया’ सैटेलाइट फोन भी बरामद किया गया।

आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने पुंछ जिले के पोशाना में एक संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया।

रविवार दोपहर बाद आतंकवादियों से सामना हुआ और उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले आतंकवादियों के एक गुट ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसपैठ की और वह शोपियां की ओर जा रहे थे। पुलिस ने शुक्रवार को आतंकवादियों का पीछा किया और घटनास्थल पर पहुंच गयी लेकिन बर्फबारी के कारण अभियान नहीं चलाया जा सका था।

यह भी पढ़े:

 

Related Articles