जम्मू-कश्‍मीर में बीजेपी ने फिर किया बड़ा बदलाव, इस नेता को दिया अध्‍यक्ष पद

जम्मू-कश्‍मीरजम्मू। भारतीय जनता पार्टी ने आज फिर एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में जम्मू-कश्‍मीर में बीजेपी और पीडीपी गठबंधन की सरकार में उपमुख्‍यमंत्री रहे निर्मल सिंह को हटाकर उनकी जगह कविंदर गुप्‍ता को बिठाया गया था। वहीं अब बीजेपी ने यहां एक और नेता को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप दी है।

दरअसल जम्मू-कश्‍मीर में बीजेपी के विधायक रविंद्र रैना को पार्टी की राज्‍य इकाई का अध्‍यक्ष बनाया गया है। राज्‍य की 87 सदस्‍यीय विधानसभा में रैना राजौरी जिले के नौशेरा क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। बताया जा रहा है कि इस नियुक्ति के बाद बीजेपी ने राज्य के निवर्तमान सीएम निर्मल सिंह को भी प्रदेश अध्यक्ष पद की पेशकश की थी।

आपको बता दें कि निर्मल सिंह इसके लिए राजी नहीं हुए। इसके बाद जम्मू-कश्‍मीर में पार्टी की ओर से रविवार को रविंद्र रैना की प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर दी गई। रैना से पहले राज्य में बीजेपी अध्यक्ष की कमान सतपाल शर्मा के पास थी, जिन्हें पिछले दिनों जम्मू-कश्‍मीर सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद राज्य मंत्रिपरिषद में शामिल कर लिया गया था।

खबरों के मुताबिक, साल 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनाव को देखते हुए रैना की प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्ति को काफी अहम माना जा रहा है। जम्मू-कश्मीर की नौशेरा सीट से बीजेपी के विधायक रविंद्र रैना अक्सर मीडिया के बीच अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं।

Related Articles