जम्मू-कश्मीर: घाटी में तनाव, पुलवामा में स्कूल-कॉलेज बंद

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में एक युवक की मौत के बाद तनाव स्थिति पैदा हो गई है। जिसके मद्देनजर मंगलवार को सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। राज्य में जारी हिंसा और तनाव को देखते हुए श्रीनगर के कई इलाकों में कड़ी सुरक्षा रखी गई है।

Srinagar: The body of Fayaz Ahmad Wani, who succumbed to his injuries sustained in Pulwama clashes on Sept 3, 2018. Clashes erupted between security forces and stone-pelters on Monday in Jammu and Kashmir's Pulwama district after a massive search operation was launched in around two dozen villages.(Photo: IANS)

दरअसल, सोमवार को पुलवामा के गुसू गांव में गुसू गांव में सुरक्षाबलों की प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान हिंसक प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी शुरु कर दी।

इस दौरान गोलीबारी में 26 वर्षीय फयाज अहमद वानी की मौत हो गई थी। युवक की मौत होने की खबर फैलने के साथ ही दक्षिण कश्मीर के इलाकों में तनावपूर्ण स्थिति हो गई।

प्रशासन ने श्रीनगर और पुलवामा जिले के बीच रेल सेवाओं को रद्द करने के भी आदेश दिए हैं। घाटी में अन्य जगहों पर विश्वविद्यालय, कॉलेज और स्कूल सामान्य रूप से संचालित हो रहे हैं।

loading...
शेयर करें