अब और भी खूबसूरत, सुविधाओं से लैस होगा जनेश्वर मिश्र पार्क (Janeshwar Mishra Park)

गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क  नें सुविधाओं का ग्राफ बढ़ाया जाएगा। साथ ही लखनऊ की संस्कृति को ध्यान में रखा जाएगा।

लखनऊ: गोमती नगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में सुविधाओं का ग्राफ बढ़ाया जाएगा। साथ ही लखनऊ की संस्कृति को ध्यान में रखा जाएगा। जनेश्वर मिश्र पार्क में 3 किलोमीटर लंबा रोपवे बनाने की तैयारी है।

इसके साथ पार्क में आर्ट गैलरी तथा डिजिटल लाइब्रेरी भी बनेगी। इसके लिए शुक्रवार को मुंबई की कंपनी ने एलडीए उपाध्यक्ष व जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश के सामने इसका प्रेजेंटेशन भी किया। कंपनी के अधिकारी  जनेश्वर मिश्र पार्क को देखने भी जाएंगे। जनेश्वर मिश्र पार्क को और सुंदर तथा उपयोगी बनाने की कवायद चल रही है।

ऐतिहासिक महत्त्व पे बनेगा आर्ट गैलरी

एलडीए उपाध्यक्ष व डीएम अभिषेक प्रकाश ने इसके लिए कुछ कंपनियों से प्रस्ताव मांगे थे।  मुंबई की एक कंपनी ने पार्क को और बेहतर बनाने के संबंध में प्रेजेंटेशन किया। कंपनी ने प्रस्ताव में यहां एक रोपवे बनाने का सुझाव दिया है। उसने 3 किलोमीटर लंबा रोपवे बनाने की बात कही है। इसके साथ ही एक आर्ट गैलरी भी विकसित होगी। जिसमें लखनऊ के खानपान, ऐतिहासिक महत्त्व, लखनपुरी से लखनऊ बनने का इतिहास तथा स्वतंत्रता संग्राम में लखनऊ के योगदान से जुड़ी चीजें होंगी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण में निजी एजेंसी के कंसलटेंट ने डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष के समक्ष प्रजेंटेशन दिया। प्रजेंनटेशन के दौरान 376 एकड़ में फैले पार्क में म्यूजियम, कहानी घर, कल्चर, मार्निंग व ईवनिंग वाकरों के लिए जिम की व्यवस्था करने को लेकर प्रजेंटेशन कसंलटेंट ने दिया।

यह भी पढ़े:पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी ( Madhav Singh Solanki ) का निधन, दिग्गजों ने जताया शोक

यह भी पढ़े:बाइडेन ( Joe Biden ) और कमला हैरिस ( Kamala Harris ) लेंगे वैक्सीन ( Vaccine ) की दूसरी खुराक

Related Articles