IPL
IPL

Birthday Special : Janhvi Kapoor ने बचपन से देखा Shridevi जैसी सुपरस्टार बनने का सपना, करवा चुकी हैं ब्यूटी सर्जरी!

बॉलीवुड (bollywood) एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) आज अपना 24 वां जन्मदिन (24th birthday) मना रही हैं। जान्हवी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म 'धड़क' (Dhadak) से की थी।

मुंबई : बॉलीवुड (bollywood) एक्ट्रेस जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) आज अपना 24 वां जन्मदिन (24th birthday) मना रही हैं। जान्हवी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘धड़क’ (Dhadak) से की थी। जान्हवी बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी (Shridevi) और फिल्म निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) की बेटी हैं।

मुंबई (Mumbai) में 6 मार्च 1997 को बोनी और श्रीदेवी के घर एक नन्ही सी जान ने जन्म लिया जिसका नाम उन्होंने जाह्नवी (Janhvi Kapoor) रखा। जान्हवी आज फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पसंदीदा स्ट्रेस्सेस में शुमार हो चुकी हैं, ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

एक्टिंग का किया है कोर्स

जाह्नवी ने मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है। स्कूली पढाई के बाद जान्हवी ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले कैलिफोर्निया (California) में ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट (lee strasberg theatre and film institute) से एक्टिंग का कोर्स किया।

यह भी पढ़ें :

इस फिल्म से किया था डेब्यू

जान्हवी (Janhvi Kapoor) ने साल 2018 में फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म उनके साथ शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के भाई ईशान खट्टर (Ishan Khattar) मुख्य भूमिका में नज़र आए हैं। जान्हवी को इस फिल्म के लिए Best Female Debut की कैटेगरी में Zee Cine Award में पुरस्कृत भी किया जा चूका है। ‘धड़क’ मराठी फिल्म ‘सैराट’ की रीमेक थी। जिसने बॉक्स ऑफिस (box office) पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म की रिलीज के बाद से ही वह लाखों दिलों की धड़कन बन गईं।

करवा चुकी हैं ब्यूटी सर्जरी!

रिपोर्ट्स की मानें तो जाह्नवी कपूर ने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपनी नाक की सर्जरी (surgery) करवाई थी। लोगों को जाह्नवी कपूर मेें श्रीदेवी की झलक दिखाई देती है। फिल्म धड़क की सक्सेस के बाद जाह्नवी के पास एक से बढ़कर एक फिल्मों के ऑफर आने लगे।

बचपन से बनना चाहती थीं मां की तरह सुपरस्टार

जाह्ववी कपूर, पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी और नामी फिल्म निर्माता बॉनी कपूर की बेटी हैं, तो हर किसी के जेहन में यह ख्याल था कि वह एक बॉलीवुड स्टार ही बनेंगी। जाह्नवी कपूर का भी बचपन से सपना था कि वह भी अपनी मां श्रीदेवी की तरह एक सुपरस्टार बनें। यही वजह है कि जान्हवी के स्टाइल से लेकर उनकी स्माइल तक पर मर मिटने वाले लाखों फैंस हैं। लोगों से बात करने का लाहीजा हो या फिर अपनी फिल्मों से लोगों को दीवाना बनाना हो, हर चीज़ में जान्हवी खुद को हर लगातार बेहतर बनाने प्रयास करती हैं।

जाह्नवी को क्या बनते देखना चाहती थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड के इतिहास में हमेशा के लिए उन एक्ट्रेसेस में लिया जाएगा जिनकी अदाकारी ने बॉलीवुड की फिल्मों में चार चाँद लगा दिए। मां की ही तरह जान्हवी भी हमेशा से सुपरस्टार बनना चाहती थीं। उनके पिता बोनी कपूर ने तो उनके इस फैसले पर कभी कोई रोक टोक नहीं लगाई लेकिन श्रीदेवी नहीं चाहती थीं कि वह फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ें। श्रीदेवी छाती थीं कि जान्हवी अपनी पढ़ाई पूरी करें और डॉक्टर बनें।

Related Articles

Back to top button