भूकंप से पत्तों की तरह काँपा Japan , सुनामी का अलर्ट जारी

टोक्यो : जापान के पब्लिक ब्रॉडकास्टर NHK के हवाले से आई खबर के अनुसार, शनिवार सुबह 6 बजे आये भूकंप ने Japan को हिला कर रख दिया है। भूकंप इतना तेज़ था की इस के झटके 400 किलोमीटर दूर टोक्यो तक महसूस किये गए। भूकंप Japan के नार्थ ईस्ट हिस्से में आया था। ये जापान का वही हिस्सा है जिसको 2011 में आये भूकंप से काफी नुकसान हुआ था।

यह भी पढ़ें : मंगलवार को मीट की दुकानें होंगी बंद तो शुक्रवार को भी ना खुले शराब की दुकान: ओवैसी

बीच पर जाने पर लगा दी गई है पाबन्दी

जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया की भूकंप की इंटेंसिटी 7.2 के आसपास थी।  इसने जापान के मियागी कोस्ट को सबसे ज़्यादा प्रभवित किया। भूकंप के बाद कई मीटर ऊँची लहरें भी देखी गईं। जिसके बाद सरकार ने लोगों के मियागी बीच पर जाने पर पाबन्दी लगा दी है।

पावर प्लांट की हो रही है जाँच

टोहोकू इलेक्ट्रिक पावर नेटवर्क की वेबसाइट के अनुसार,इलाके में मौजूद ओनागावा न्यूक्लिअर प्लांट को हादसे के बाद नुकसान की जाँच के लिए फ़िलहाल बंद कर दिया गया है। इसी के साथ-साथ NHK ने हादसे का एक 30 सेकंड का वीडियो भी जारी किया है जिसमे ताश के पत्तों की तरह बिल्डिंग्स हिलती दिखाए दे रही हैं। हालाँकि इस हादसे से जान मॉल के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। इसी के साथ साथ NHK ने बताया की इलाके में मौजूद बुलेट ट्रेन सर्विस को भी टेम्पररी तौर पर रोक दिया गया है।

ये भी पढ़ें : मंगलवार को मीट की दुकानें होंगी बंद तो शुक्रवार को भी ना खुले शराब की दुकान: ओवैसी

Related Articles