जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ, बच्चों को मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ में जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, पिछले 4 वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार ने अंतरविभागीय समन्वय के माध्यम से इंसेफेलाइटिस पर प्रभावी नियंत्रण करने में सफलता प्राप्त की है।

बच्चों की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ के दौरान कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस 40-42 वर्षों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौनिहालों को निगल रही थी। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में इससे हर साल 1000-1200 बच्चों की मौत होती थी। JE और AES को लेकर विशेष अभियान के कारण बीमारी में 75% और मौत के आंकड़े नियंत्रित करने में 95% सफलता मिली है।

नवनिर्माण के काम का शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की नहरों पर 25,050 पुल-पुलियों के जीर्णोद्धार और नवनिर्माण के काम का भी शुभारंभ किया।

सीएम योगी ने कहा कि सिंचाई विभाग से मेरा आग्रह है कि मिशन मोड में लेकर इन सभी कार्यों को हम अगले 100 दिन में संपन्न करा लें।

यह भी पढ़ेGujarat Municipal Election 2021: 6 जिलों में मतदान जारी, अमित शाह ने परिवार के साथ डाले वोट

‘मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला’ का आयोजन

 

CM योगी ने ट्वीट करके कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण ‘मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला’ (Chief Minister Health Health Fair) का आयोजन स्थगित कर दिया गया था।

स्वास्थ्य मेले की उपयोगिता एवं लोकप्रियता को देखते हुए वर्ष 2021 में कोविड-19 से बचाव की समस्त सावधानियों को अपनाते हुए इसे जनहित में पुनः प्रारंभ किया गया है।

यह भी पढ़ेICC T20 World Cup: 20 खिलाड़ियों के साथ भारत में एंट्री कर सकती है ये टीम, जानिये क्यों?

Related Articles

Back to top button