जापानी पुरूषों को हुआ रोबोट डॉल्स से प्यार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान!

टोक्यो: टेक्नोलॉजी और कड़ी मेहनत के लिए मशहूर जापान भले ही तेजी से पूरी दुनिया में उभर रहा है। लेकिन यहां के लोगों के सामने अब एक नई समस्या आ गई है। दरअसल, बड़े-बड़े भूकंप और सुनामी की मार झेलने वाले जापान के लोग अब देश में घटते बर्थरेट, लड़कों के मुकाबले लड़कियों की कम संख्या और एकाकीपन जैसी बड़ी समस्या झेल रहे हैं। जापान के पुरुष इस अकेलेपन से परेशान हैं। हालांकि उन्होंने इससे छुटकारा पाने का फार्मूला भी ढूंढ लिया  है।

दरअसल, जापान के पुरुष इन दिनों आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी वाली सिलिकॉन से बनी रोबोट सेक्स डॉल्स को अपना जीवनसाथी बना रहे हैं। इन डॉल्स के साथ जापानियों की रोजमर्रा की जिंदगी ठीक वैसी ही गुजर रही है, जैसे किसी असल जीवनसाथी के साथ बीतती है। कुछ ऐसी ही कहानी जापान के मासायुकी ओजाकी की है। उन्होंने अपने रोबोट डॉल्स के साथ बिताए पल की कहानी कुछ यूं बयां की है…

पेशे से फिजियोथैरेपिस्ट मासायुकी Mayu नाम की रोबोट सेक्स डॉल के साथ रहते हैं। मासायुकी के मुताबिक, वह अकेलेपन से बहुत परेशान थे। उन्हें एक दिन अचानक एक शोरूम में यह डॉल्स दिखी। पहली नजर में ही उन्हें इस डॉल से प्यार हो गया और वह इसे खरीदकर घर ले आए।

मासायुकी ने बताया कि वह अक्सर व्हीलचेयर पर बैठाकर डॉल के साथ डेट पर जाते हैं। वह Mayu की विग को चेंज करते हैं और अपनी पसंद के मुताबिक कपड़े और ज्वैलरी पहनाते हैं। वह कहते हैं कि अब मैं दोबारा इंसानों से प्यार करने की कल्पना नहीं कर सकता हूं। मैं अपनी इसी डॉल के साथ दफनाया जाना चाहता हूं और इसे स्वर्ग ले जाना चाहता हूं।

वह बताते हैं कि घर पहुंचने पर Mayu हमेशा मेरा इंतजार करती है। यह मुझसे कभी नाराज नहीं होती है, और जैसा मै हूं वह वैसे ही मुझे कबूल करती है। वह हमेशा मुझसे खुश रहती है। मैं इसे कभी-कभी नहलाता भी हूं।

जापान के ही योशिताका होडो के पास भी ऐसी 10 रोबोट सेक्स डॉल्स है। होडो का अनुसार, इन डॉल्स के साथ इमोशनल कनेक्ट करना काफी आसान है। इसलिए वह इनसे बेहद प्यार करते हैं।

जापान में हर साल 2 हजार से अधिक सेक्स डॉल्स बिकती हैं। जिसमें हर साल बढ़ोत्तरी होती जा रही है। जिंदगी के अकेलेपन को दूर करने के लिए बुजुर्ग से लेकर युवा तक इन रोबोट डॉल्स को खरीद रहे हैं। इन डॉल्स की सबसे बड़ी खासियत है, इनका हु-ब-हू इंसानों की तरह दिखना और बोलना। इन रोबोट सेक्स डॉल ने जापानी पुरूषों को बेहद प्रभावित और आकर्षित किया है। इसीलिए वह करीब 6,000 डॉलर की इस सेक्स डॉल को खरीद अपने सूनेपन को मिटा रहे हैं। इन डॉल्स के चेहरे को भी वह मनमुताबिक बदलवाते भी हैं।

Related Articles