जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे देंगे अपने पद से इस्तीफ़ा -रिपोर्ट्स

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे स्वास्थ्य कारणों से जल्द ही इस्तीफ़े का ऐलान कर सकते हैं। ऐसा जापान के लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है। यह दावा तब किया गया है जब कुछ घंटों बाद ही आबे की प्रेस कांफ्रेंस होने वाली है।

खराब तबियत से जूझ रहें हैं शिंज़ो आबे

जापान के राष्ट्रीय चैनल NHK ने सूत्रों के आधार पर दावा किया है कि शिंजो अभी अपनी ख़राब तबियत के और  बिगड़ने से परेशान हैं। जिसकी वजह से उन्हें लगता है की देश की नेतृत्व करना अब उनके लिए मुश्किल होगा। शिंजो आबे की तबियत पिछले कई हफ़्तों से ख़राब चल रही है लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनके हालत कुछ ज़्यादा ही बिगड़ गए हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में कर सकते हैं इस्तीफे की घोषणा

पिछले कुछ दिनों में जापान के प्रधानमंत्री  दो बार हास्पिटल जा चुके हैं।उन्होने  शुक्रवार की शाम को 5 बजे एक प्रेस कॉन्फ़्रेन्स रखी है जिसमें रिपोर्ट के अनुसार वो अपने रिजाइन करने के कारणों के बारे में खुल के बताएंगे। शिंजो ने इस महीने लगभग तीन दिन की छुट्टी ली  है और दो बार हॉस्पिटल भी गए। पहली बार हॉस्पिटल गए तो वहां वो सात घंटे तक स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रुके थे। उसके बाद वह दूसरी बार एक हफ़्ते बाद कुछ ज़रूरी परीक्षण के लिए हॉस्पिटल गए।  उसके बाद वापस काम पर लौट आये।शिंज़ो आबे लम्बे समय से जापान के प्रधानमंत्री पद पर हैं। पर अटकलों की मने तो अब शिंज़ो प्रधामंत्री पद पर नहीं रहेंगे।

Related Articles