Jashpur mishap: CM बघेल ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये की सहायता की करी घोषणा

छत्तीसगढ़: जशपुर की घटना के बाद, जिसमें एक कार ने 1 व्यक्ति को कुचल दिया और कई अन्य घायल हो गए, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

बघेल ने आज ट्वीट कर कहा, “जशपुर के पत्थलगांव में सड़क दुर्घटना में मारे गए मृतक गौरव अग्रवाल के परिवार के सदस्यों को 50 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। सब-इंस्पेक्टर ने दोनों आरोपियों को कल गिरफ्तार किया गया था। पुलिस प्रशासन ने थाना प्रभारी को पुलिस लाइन भेजकर निलंबित कर दिया है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

आरोपी को किया गया गिरफ़्तार

शुक्रवार को जशपुर जिले में एक दुर्गा पूजा जुलूस में एक तेज रफ्तार कार के कथित रूप से टक्कर मारने के बाद दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने यह भी कहा था कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 (हत्या) और 304 (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे।

यह भी पढ़ें: सिंघू सीमा पर हत्या ‘दुर्भाग्यपूर्ण’, किसानों के विरोध को प्रभावित नहीं करेगा: टिकैत

Related Articles