ताहिर हुसैन पर जावेद अख्तर का बयान और स्वरा भास्कर पर हिंसा भड़काने का आरोप

नई दिल्ली: गीतकार जावेद अख्तर देश के ज्वलंत मुद्दों पर काफी मुखर होकर अपनी राय रखते हैं। अब उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। दरअसल, जावेद अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर सवाल दागा है कि हिंसा में कई लोगों का घर जला और कई लोगों की जानें गईं , लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति (ताहिर) की ही दुकान क्यों सील हुई। हालांकि, कई लोगों को जावेद का यह ट्वीट पसंद नहीं आया और वे उनपर धर्म के नाम पर नफरत फैलाने के आरोप लगा रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं। वो शुरुआत से ही CAA और NRC का विरोध करती रही हैं। लेकिन उनके हालिया भाषण को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार माना जा रहा हैं। और इसी के चलते अब ट्विटर पर #ArrestSwaraBhasker #SwaraBhaskerMurderer ट्रेंड कर रहा है।

जावेद ने आप के पार्षद ताहिर की फैक्ट्री सील होने के तुरंत बाद ट्वीट किया। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर तंज मारते हुए कहा, ‘कई मारे गए, कई घायल हैं, कई घर जला दिए गए, दुकानें लूट ली गईं और कई आश्रय विहीन हो गए, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक घर को सील किया और उसके मालिक की तलाश कर रही है। संयोगवश उसका नाम ताहिर है। दिल्ली पुलिस के एक चीज पर डटे रहने को सलाम।’ जावेद का ट्वीट कुछ लोगों को पसंद आया तो कई इस पर सवाल भी दाग रहे हैं। माधुर बोरसे लिखती हैं, ‘यह मुसलमानों को पुलिस के खिलाफ भड़का रहे हैं। ‘वहीं, बसंत नाम के एक शख्स ने जावेद अख्तर से अपील की कि अगर आपके पास ऐसा विडियो है जैसा ताहिर हुसैन के घर का मिला है, तो आप शेयर कीजिए, उसका घर भी सील किया जाएगा।

Related Articles