जावीद अहमद बने उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी

CXnA3mnUAAEVkCQलखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने जावीद अहमद को प्रदेश का नया डीजीपी नियुक्‍त किया है। जावीद 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मुख्‍यमंत्री ने उनको डीजीपी बनाने की मंजूरी दे दी है। जावीद को 15 आईपीएस अफसरों में से सुपर सीट करके डीजीपी के पद पर नियुक्‍त किया गया है। जावीद अहमद आज ही प्रदेश के डीजीपी पद की जिम्‍मेदारी संभाल लेंगे।

ये भी पढ़ें- उत्‍तर प्रदेश + तीन डीजीपी = साल 2015

जावीद अहमद इस समय डीजी रेलवे पद पर तैनात हैं। वह सीबीआई के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर भी रहे हैं। वह एनआरएचएम घोटाले की जांच के दौरान सीबीआई की जांच में भी शामिल थे।

माना जा रहा है कि यूपी में जावीद को डीजीपी के पद पर तैनात कर सरकार ने अल्पसंख्यक कार्ड खेला है। सूत्रों के मुताबिक यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों तक जावीद डीजीपी के पद पर तैनात रहेंगे। जावीद अहमद 2020 में रिटायर होंगे। सपा कार्यकाल में पहली बार इतने लंबे समय के लिये डीजीपी तैनात किया गया है।

वहीं जावीद अहमद ने मीडिया से बात करते हुए सरकार के फैसले पर खरा उतरने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने उनपर भरोसा जताया है उन्‍हें इस बात की खुशी है। वह प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था को बेहतर ढंग से निभाएंगे। अपराध पर लगाम लगाना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button