जद(यू) ने कहा- कांग्रेस को सीएम नीतीश कुमार से लेनी चाहिए सीख

0

पटना| बिहार कांग्रेस द्वारा 19 जनवरी से प्रारंभ की जाने वाली आमंत्रण यात्रा को ठंड के कारण टाल दिए जाने के बाद सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने जमकर निशाना साधा है. जद (यू) का कहना है कि कि कांग्रेस अब किसी न किसी बहाने जनता के बीच जाने से बच रही है। जद (यू) ने कांग्रेस को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीख लेने की नसीहत भी दी है।

जद (यू) प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने यहां बुधवार को कहा कि एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कड़ाके की ठंड में गांव-गांव जाकर विकास कायरें को सरजमीं पर देख रहे हैं और विकास कायरें की समीक्षा कर आम लोगों से उनकी समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं, वहीं कांग्रेस अपनी यात्रा स्थगित करने के लिए ठंड का सहारा ले रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को कम से कम सार्वजनिक जीवन में नीतीश कुमार से सीख लेनी चाहिए कि लोकतंत्र में जनता की सेवा करना ही धर्म है और इसके लिए मौसम कभी आड़े नहीं आता।

जद (यू) नेता ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पर राजद की संगत का असर दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को भी अब राजद के नेताओं की तरह सार्वजनिक जीवन में रहने के बावजूद एसी (वातानुकूलित) कमरे और अपने घरों से निकलने में तकलीफ का अनुभव होता है।

उन्होंने राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी अदालत में न्यायाधीश के सामने जेल में ठंड लगने की बात की है।

नीरज ने कहा कि ऐसे नेताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीखने की जरूरत है, जिनको बिहार के लोगों की सेवा करने में न ठंड का एहसास होता है न गरमी का अनुभव।

उल्लेखनीय है कि बिहार प्रदेश कांग्रेस की ओर से 19 जनवरी से प्रारंभ ‘आमंत्रण यात्रा’ ठंड के कारण फिलहाल टाल दी गई है। यह यात्रा पश्चिम चंपाराण से प्रारंभ होनी थी।

loading...
शेयर करें