जदयू और भाजपा की सरकार ने बिहार को कूड़े के ढेर पर बिठाया : सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार

पटना : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के पंद्रह वर्ष के कार्यकाल ने प्रदेश को कूड़े के ढेर पर बिठा दिया है। सुरजेवाला ने राजधानी पटना के मीठापुर गोलंबर के निकट कूड़े के ढेर पर खड़े होकर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने पिछले 15 वर्ष में बिहार को कूड़े के ढेर पर ला खड़ा किया है।

स्थिति ऐसी है कि हवा प्रदूषित हो गई है और पानी पीने लायक भी नहीं रहा। उन्होंने कहा कि पटना समेत 11 शहरों के पानी में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी पैदा करने वाली यूरेनियम की मात्रा है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जदयू और भाजपा की सरकार लोगों के जान से खेल रही है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नायक का मुखौटा लगाकर घूम रहे हैं।

ये भी पढ़े : गिलगित बाल्टिस्तान से अवैध कब्जा तुरंत खाली करे पाकिस्तान: भारत

उन्होंने बगैर किसी नेता का नाम लिए हुए कहा कि जुमलेबाज और धोखेबाज की जोड़ी ने बिहार के लोगों का जीवन नर्क बना दिया है। उन्होंने इस वर्ष की स्वच्छता सर्वे रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 10 लाख की आबादी वाले देश के 45 शहरों में पटना सबसे गंदा शहर है।

Related Articles

Back to top button