JEE Mains 2021 का रिजल्ट नोटिफिकेशन जारी, जानिए कैसे करें चेक

जोइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन 2021 का रिजल्ट 7 मार्च यानी आज घोषित किया जा सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा इस परिक्षा को आयोजित किया गया है।

नई दिल्ली: JEE Mains यानी जोइंट एंट्रेस एग्जामिनेशन 2021 का रिजल्ट 7 मार्च को घोषित किया जा सकता है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के द्वारा इस परिक्षा को आयोजित किया गया है। इस परिक्षा के परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट jeemains.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे। जो स्टूडेंट्स JEE Main 2021 फरवरी सेशन की परीक्षा में शामिल हुए थे।

वे JEE Main 2021 रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट चेक जाकर सकेंगे। आपको बता दें, जेईई मेंस 2021 की परिक्षा 23, 24, 25, 26 फरवरी को देश के विभन्न परिक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसकी आंसर की 1 मार्च को जारी की गई थी। प्रशन उत्तर से जुड़े किसी भी आपतियां के लिए 1 मार्च से लेकर 3 मार्च तक कैंडिडेट्स को समय सीमा दी गई थी।

JEE Mains रेजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

इस दौरान कैंडिडेट्स अपनी आपतियां ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज करा सकते थे। आसा है कि इस साल से जेईई मेंस (JEE Mains 2021) की परिक्षा एक साल में चार बार आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है। पहले सेशन की परीक्षा फरवरी में, दूसरे सेशन की परीक्षा मार्च में, तीसरे की अप्रैल में और चौथे की परीक्षा में मई में आयोजित की जायेगी।

यह भी पढ़े

एनटीए ने JEE Main 2021 की परीक्षा के दूसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की विंडो 1 मार्च को खोल दी है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 6 मार्च 2021 तक ही थी।

Related Articles