Jeff Bezos ने अमेज़न के CEO पद से दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्यों

उन्होंने कहा कि अमेजन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका से उन्हें कंपनी के साथ जुड़े रहने की अनुमति मिलेगी।

वाशिंगटन: अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेफ बेजोस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बेजोस ने कर्मचारियों को लिखे एक मेल में मंगलवार को कहा कि वह कंपनी में सीईओ की भूमिका को छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मैं यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हूं कि मैं अमेजन बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभाऊंगा तथा एंडी जेसी कंपनी के सीईओ होंगे। उन्होंने कहा कि अमेजन बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में उनकी भूमिका से उन्हें कंपनी के साथ जुड़े रहने की अनुमति मिलेगी। साथ ही डे 1 फंड, बेजोस अर्थ फंड, ब्लू ओरिजिन, द वाशिंगटन पोस्ट और अन्य मामलों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय भी दे पाएंगे।

जेफ बेजोस ने अमेजन की शुरुआत एक ऑनलाइन बुकस्टोर के तौर पर की थी। आज कंपनी एक मेगा ऑनलाइन रिटेलर है, जो सारी दुनिया में हर तरह के प्रोडक्ट बेचती है। इसके अलावा कंपनी का कारोबार वेब स्ट्रीमिंग सर्विसेज, वेब होस्टिंग, लाउड कंप्यूटिंग, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे कई क्षेत्रों में फैल चुका है।

यह भी पढ़े: पढ़िए किशमिश और दही (Curd) से होने वाले फायदे, ट्राई करने से खुद को रोक नहीं पाएंगी

Related Articles

Back to top button