Jeff Bezos ने Amazon को कहा अलविदा, अब इन्हें मिला CEO का पद

मुंबई: Amazon के संस्थापक Jeff Bezos का आज कंपनी के CEO के पद पर आखिरी दिन था। अमेजन के कार्यकारी Andy Jesse आज 5 जुलाई को CEO का पद संभाल लिया है। जेफ बिजोस ने बताया कि उन्होंने इस तारीख को इसलिए चुना क्योंकि ये तारीख उनके दिल से जुड़ी है। Jeff ने आज से ठीक 27 साल पहले 5 जुलाई 1994 में इसी तारीख को एक छोटे से गैराज से अमेजन की शुरुआत की थी। 57 साल के जेफ बेजोस ने अमेजन की शुरुवात ऑनलाइन बुकस्टोरी से की थी। अब वह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार है।

Washington के सिएटल में स्थित Amazon कम्पनी ने ऐलान किया है कि Jeff Bezos फरवरी में CEO के रूप में पद छोड़ रहे थे, लेकिन उन्होंने इसकी कोई एक तारीख तय नहीं की। उनकी जगह CEO का पद संभालने वाले Andy Jesse अभी तक कंपनी का Cloud Computing बिजनेस चलाते थे।

Jeff Bezos की इनती है प्रॉपर्टी

Jeff Bezos की उम्र 57 साल है। इतनी उम्र में वह167 अरब डॉलर की पर्सनल प्रॉपर्टी के साथ Amazon से अलग हुए हैं। वह Amazon में Executive Chairman बनेंगे और नए प्रोडक्ट्स और पहलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वह अपने दूसरे वेंचर्स पर भी ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं, जैसे कि उसकी रॉकेट शिप कंपनी, ब्लू ओरिजिन और उनका अखबार, द वाशिंगटन पोस्ट। अमेजन ने ये भी घोषणा की कि वह अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को और ज्यादा शो और फिल्में देखने की उम्मीद के साथ $ 8.45 बिलियन के लिए हॉलीवुड स्टूडियो MGM भी खरीदेगा।

ये भी पढ़ें : RSS-BJP पर मायावती का वार, बोलीं- ‘मुंह में राम और बगल में छुरी’ जैसा लगता है

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles