शर्त के साथ 700 करोड़ के निवेश को तैयार जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल

0

नई दिल्लीः जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल द्वारा एसबीआई को जानकारी दी जानकारी के मुताबिक वो एयरलाइन्स में 700 करोड़ रुपये का भारीभरकम निवेश करने को तैयार हैं। हालांकि इसके लिए उन्होंने उनका स्टेक 25 फीसद से नीचे नहीं होने की शर्त भी रखी है।

गोयल ने जेट में निवेश करने पेशकश उस समय में की गई है जब एतिहात ने संकट से जूझ रही कंपनी में निवेश के लिए बेहद कड़ी शर्तें रखी थीं, जिसमें गोयल की नियंत्रण हिस्सेदारी को भी न्यून किया जाना समाहित था। गोयल ने एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार को लिखे अपने पत्र में कहा वह चर्चा के अंतर्गत संकल्प योजना और “महत्वपूर्ण नकदी संकट और आसन्न ग्राउंडिंग के बावजूद, जिसका सामना एयरलाइन कर रही है” एतिहाद की स्थिति के संदर्भ में लिख रहे हैं।

साथ ही गोयल ने कहना है कि वो कंपनी में 700 करोड़ रुपये तक का निवेश करने और अपने शेयर गिरवी रखने को लेकर संकल्पबद्ध हैं। पत्र में उन्होंने लिखा कि इसकी एक शर्त होगी कि नकदी निवेश करने के बाद भी उनकी शेयर होल्डिंग कम से कम 25 फीसद तो रहे। उन्होंने यह भी लिखा, “क्या यह संभव नहीं होना चाहिए, तब मैं किसी भी तरह का निवेश करने अथवा अपने शेयर गिरवी रखने की पोजीशन में नहीं होऊंगा, जब तक कि सेबी मुझे छूट नहीं देती और मुझे अपनी कम पार्टनरशिप बढ़ाने की अनुमति नहीं देती है।”

आपको ज्ञात हो कि बीएसई पर जेट एयरवेज के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार 2018 के दिसंबर माह में समाप्त हुई तिमाही तक गोयल के पास 5,79,33,665 शेयर है, जो कि कंपनी के तकरीबन 50 फीसद से एक फीसद ऊपर स्टेक के बराबर हैं।

loading...
शेयर करें