IPL
IPL

झांसी: टायर फटने से खाई में गिरे डम्पर, तीन की मौत

झांसी: बीती रात मंगलवार को मिर्जापुर हाइवे (Mirzapur Highway) पर दो डम्परों के टकरा जाने से दोनों डम्पर खाई में जाकर पलट गए। इस भीषण हादसे में दोनों डम्परों के चालकों समेत तीन की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल (District Hospital) में भर्ती कराया। तत्पश्चात क्रेन की मदद से पुलिस ने डम्परों को खाई से बाहर निकवाया। हादसे के दौरान करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक हाईवे जाम रहा।

डंपर के टायर फटने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार कबरई पत्थर मंडी से रात में एक डम्पर गिट्टी लेकर बांदा की ओर जा रहा था, उसे दौरान झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर नहदौरा गांव के पास सामने से आ रहे खाली डंपर से गिट्टी भरा डम्पर टकरा गया। इसके बाद दोनों वाहन अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में जा गिर गए। दोनों डम्परों के चालक, क्लीनर और अन्य लोग गिट्टी व डम्पर के नीचे दब गए। हादसे की सूचना पाकर कबरई थाना प्रभारी दीपक पांडेय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों और दो क्रेन मशीन के सहारे से डम्पर में फंसे लोगों को बाहर निकलवाया गया।

बता दें कि हादसे में खाली डम्पर चालक बघवा खोड़ा, कबरई निवासी महेश (36) की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे डम्पर के चालक सिलौली, हमीरपुर निवासी उपेंद्र (30) की अस्पताल में मौत हो गई साथ ही एक डम्पर के खलासी चंद्रभान (35) बीला दक्षिण कबरई की मौत हो गई।

राहगीरों ने बताया कि गिट्टी से लदे डम्पर का अगला टायर अचानक फट गया जिससे वह अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे खाली डम्पर से टकरा गया और दोनों डंपर खाई में जाकर पलट गए। पुलिस का कहना है कि गिट्टी से भरे डम्पर का टायर फटना ही हादसे का कारण प्रतीत हो रहा है। तहरीर के आधार पर हादसे की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जांच के बाद हादसे की सही वजह सामने आ सकेगी।

यह भी पढ़ें: अमेरिका: सैक्रामेंटो काउंटी में हुई गोलीबारी, एक की मौत, पांच घायल

Related Articles

Back to top button