झारखंड सरकार ने कहा- प्रतियोगिता-परीक्षाएं समय से होंगी आयोजित

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के माध्यम से होने वाले सभी प्रतियोगिता-परीक्षाएं ससमय आयोजित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के माध्यम से होने वाले सभी प्रतियोगिता-परीक्षाएं ससमय आयोजित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। हेमन्त सोरेन ने बुधवार को झारखंड मंत्रालय में आयोजित कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग एवं मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जेपीएससी एक कैलेंडर बनाकर नियमित रूप से प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजित करे।

उन्होंने सेवा देने की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत राज्य के सभी जिलों में जितने भी जाति प्रमाण पत्र, स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र एवं आय प्रमाण पत्र के आवेदन लंबित हैं, उन सभी आवेदनों का प्राथमिकता के तौर पर निष्पादन किया जाए। इस संबंध में कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग सभी जिलों के उपायुक्तों को अपनी ओर से एक निर्देश जारी करे। जल्द से जल्द इन सभी प्रमाण पत्रों के आवेदनों का निपटारा हो इस पर मुख्यमंत्री ने बल दिया।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी और अमित शाह ने देश की आंतरिक स्थिति पर किया विचार मंथन

मुख्यमंत्री ने कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी विभागों में रिक्तियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक सेवा के जितने भी पद रिक्त हैं, उन्हें जल्द से जल्द भरने की कवायद शुरू करें। मुविभागों में कर्मियों की कमी रहने के कारण कार्य बाधित होता है। जितने भी आयोग है जहां-जहां रिक्तियां हैं उसकी समीक्षा कर डाटा बनाएं। विभागवार समीक्षा करते हुए कार्य हित में जो भी मैनपावर नियुक्त करने की आवश्यकता है उसे पूरा करें। नए साल में नियुक्तियों से संबंधित विज्ञापन जारी हो इस पर फोकस रखें।

Related Articles