चोरी के ऑटो से कुचलकर Jharkhand जज की हत्या, SC में उठा मामला, देखें Video

चोरी के ऑटो से झारखंड के धनबाद जिला और अतिरिक्त न्यायाधीश उत्तम आनंद की कुचलक हत्या, CCTV फुटेज आया सामने, 3 आरोपी गिरफ्तार

रांची: झारखंड (Jharkhand) के जिले धनबाद में बुधवार को एक सड़क दुर्घटना में हुई जज (Judge) की मौत का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। जिसे शुरूआत में हिट एंड रन केस माना जा रहा था। अब पुलिस को इस घटना का एक CCTV फुटेज मिला है।

सीसीटीवी फुटेज में ये साफ दिख रहा है कि जज उत्तम आनंद सड़क किनारे धीमी गति से दौड़ लगा रहे थे। तभी अचानक पीछे से एक ऑटो उन्हें टक्कर मारकर तेजी से भाग निकलता है। लोग इस घटना को साजिश बता रहे हैं।

राज्य सरकार को नोटिस

30 जुलाई गुरुवार को आज सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा इस मसले को सुप्रीम कोर्ट में उठाया गया है। जिस पर जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस MR शाह ने इसे मामले को चीफ जस्टिस के सामने उठाने को कहा है। चीफ जस्टिस एनवी. रमना (Chief Justice NV. Ramna) ने बताया कि उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से बात की है। हाईकोर्ट ने भी इस मामले में खुद संज्ञान लेकर राज्य सरकार को नोटिस सौंपा है और घटना पर जवाब मांगा है। इस मामले में धनबाद के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को तलब किया गया है।

जानिए पूरा मामला

झारखंड के धनबाद में सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले जिला और अतिरिक्त न्यायाधीश उत्तम आनंद को एक ऑटो वाले ने टक्कर मार दी। जिसके बाद वहीं पर जज की मौत हो गई। अब तक पुलिस ने इस मामले में ऑटो ड्राइवर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ऑटो को पुलिस ने जब्त कर लिया है। जांच में पुलिस को यह पता चला है कि जिस ऑटो से जज को टक्कर मारी गई थी वह ऑटो भी चोरी की थी।

 

जज की मौत तब हुई जब वह स्वयं रंजय सिंह हत्याकांड (Ranjay Singh Murder Case) की सुनवाई कर रहे थे। आपको बता दें कि रंजय सिंह धनबाद के बाहुबली नेता और झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के काफी करीबी माने जाते थे। और अभी कुछ दिन पहले ही ADJ उत्तम आनंद ने शूटर अभिनव सिंह और अमन के गुर्गे रवि ठाकुर की जमानत याचिका खारिज की थी। जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ेTokyo Olympics 8th day : लवलीना ने की सेमीफाइनल में एंट्री, भारत का गोल्ड मेडल हुआ पक्का

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles