अब फ्री में यूज करें एयरटेल का 100Mbps स्पीड वाला अनलिमिटेड नेट

0

नई दिल्ली। रिलायंस jio ने अनलिमिटेड नेट देकर सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। अब दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने भी इससे बेहतर प्लान लाने का वादा कर रही हैं। वहीं जियो को काउंटर करने के लिए भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने नया कदम उठाया है। एयरटेल का ये प्लान जियो को भी पीछे छोड़ देगा।

jio

रिलायंस jio को पीछे छोड़ेगा एयरटेल का ये प्लान

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने वायर्ड नेटवर्क को अपग्रेड करके वॉयस और डेटा सस्ता करने का ऐलान किया है। एयरटेल के मुताबिक नेटवर्क अपग्रेड के बाद यूजर्स को मैक्सिमम 100Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाएगा, जो अभी 16Mbps ही है।

तीन महीने देगा फ्री अनलिमिटेड डेटा

कंपनी तीन महीने तक ट्रायल के तौर पर फ्री अनलिमिटेड डेटा भी देगी । रिलायंस jio का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर को खत्म हो जाएगा। जिसके बाद लोगों को पैसे देने होंगे।

एयरटेल ने इसका नाम दिया प्रोजेक्ट लीप

कंपनी V-Fibre टेक्नॉलोजी को यूज करके देश के 87 शहरों में इंटरनेट स्पीड बढ़ाएगी। एयरटेल का यह प्रोजेक्ट 60,000 करोड़ रुपये का है। जिसे प्रोजेक्ट लीप का नाम दिया गया है। इसके तहत बिना पुराने नेटवर्क ढांचे को रिप्लेस किए इसमें नई तकनीक लगाई जाएगी।

एयरटेल ऑपरेशन्स डायरेक्टर अजय पूरी ने कहा है, ‘हम फ्रंट और बैक एंड में वही फाइबर और साउंड कैंसिलेशन टेक्नॉलोजी का यूज करेंगे। इसके अलावा यूजर्स को हाई स्पीड डेटा देने के लिए राउटर्स भी बदले जाएंगे।

एयरटेल के सभी ब्रॉडबैंड कस्टमर्स बिना पैसा दिए हाई स्पीड नेटवर्क पर ट्रांसफर हो जाएंगे। इसके अलावा वो हालिया डेटा पैक भी यूज कर सकते हैं। बता दें कि एयरटेल अगर ऐसा करता है। जियो को काफी नुकसान हो सकता है।

 

loading...
शेयर करें